News FlashPolitics

Chandigarh: चुनाव आयोग में ऑपरेटर की नौकरी का Fake मैसेज भेजने वाले पर FIR दर्ज

 

चंडीगढ़

शहर में बीते करीब डेढ़ महीने में नौकरी के नाम पर ठगी के आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपयों की ठगी की गई है। अब चंडीगढ़ के राज्य चुनाव आयोग कार्यालय में डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी का फर्जी मैसेज वायरल करने का मामला सामने आया है।

एक व्यक्ति व्हाट्सएप ग्रुपों में आयोग में नौकरी लगवाने का मैसेज वायरल कर रहा था। समय रहते मामला आयोग के संज्ञान में आ गया और पुलिस को शिकायत दी गई जिसके आधार पर सेक्टर-17 पुलिस थाने में मोबाइल नंबर के आधार पर अखिल शर्मा निवासी गांव पढियां वाली गली, वार्ड नंबर 6, संगरूर (पंजाब) के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया।

मामले में पुलिस को बीती 25 मई को राज्य चुनाव आयोग चंडीगढ़ के सेक्टर-17 स्थित कार्यालय की ओर से शिकायत भेजी गई थी। शिकायत में बताया गया कि आयोग कार्यालय में कार्यरत अकाउंटेंट दिनेश गुप्ता को उनके एक मित्र से व्हाट्सएप मैसेज मिला, जिसमें लिखा था कि स्टेट इलेक्शन कमीशन चंडीगढ़ में एक डाटा एंट्री ऑपरेटर की आवश्यकता है। योग्यता 12वीं पास और वेतन 28800 है। साथ में एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था।

दिनेश गुप्ता ने जब उस मोबाइल नंबर पर संपर्क किया और कॉल उठाने वाले से इस बाबत पूछताछ की। फोन उठाने वाले शख्स ने अपना परिचय देश की एक नामी कंपनी की पटियाला यूनिट में एएसएम के पद पर कार्यरत अखिल शर्मा के तौर पर दिया। साथ ही इस बात से साफ इन्कार किया कि उक्त मैसेज उसने वायरल की है। साथ ही कहा कि मैसेज में उसका मोबाइल नंबर कहां से आया, इसकी उसे जानकारी नहीं।

कड़िया जोड़ते हुए बैंककर्मी तक पहुंची आयोग की जांच टीम

मामले में चुनाव आयोग ने भी अपने स्तर पर जांच के लिए टीम गठित कर दी। टीम ने अकाउंटेंट दिनेश गुप्ता के जरिए मैसेज भेजने वाले उनके दोस्त से संपर्क किया। उसने बताया कि उसे यह मैसेज किसी व्हाट्सएप ग्रुप में एचडीएफसी बैंक में कार्यरत पंकज राठौर से प्राप्त हुआ था। टीम पंकज राठौर के पास पहुंची। राठौर ने बताया कि उनके मोबाइल में अखिल शर्मा, पीजीआई जॉब्स नाम से एक नंबर सेव है। उसी से अक्सर विभिन्न विभागों और संगठनों में नौकरियों की आवश्यकताओं संबंधी पोस्ट की जाती है। राठौर ने उक्त मोबाइल नंबर से भेजे गए नौकरियों संबंधी दूसरे मैसेज भी दिखाए। इसी आधार पर सेक्टर-17 थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। News source- Amar Ujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *